स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
उच्च प्राथमिक विद्यालय सिरौलीगौसपुर मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी भारत के प्रथम राष्ट्रपति संविधान सभा के अध्यक्ष व महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन वविश्व दिव्यांग दिवस श्रीमद्भागवत गीता प्रादुर्भाव दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

सर्वप्रथम विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया शिक्षकों ने बच्चों को उनके कृतित्व व व्यक्तित्व के बारे में चर्चा करते हुए देश की स्वतंत्रता और देश के विकास में उनके महान योगदान को बताया।

दिव्यांग दिवस के अवसर पर विद्यालय के शिक्षक रुद्र प्रताप पाण्डेय ने बताया कि हमें सभी दिव्यांगजनो से सम्मानजनक और गरिमापूर्ण व्यवहार करना चाहिए।उनके आर्थिक मानसिक,शैक्षिक, सामाजिक विकास ध्यान रखना चाहिए।इस मौके पर श्री कृष्ण व अर्जुन का रूप धारण कर बच्चों ने बताया तेरा कर्म करने में अधिकार है इसके फल में नहीं ।तू कर्म के फल के प्रति अशक्त न हो या कर्म न करने के लिए प्रेरित न हो।

विद्यालय के छात्रा कुमारी महिमा व कुमारी अपूर्वा ने श्री कृष्ण व अर्जुन के चरित्र को प्रस्तुत किया।इस अवसर पर बृजेश शुक्ला अखंड प्रताप मौर्य सुनील कुमार यादव इंद्रेश कुमार यादव मुकेश कुमार श्रीमती गीता चंद्र प्रकाश सिंह उपस्थित रहे।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: