एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में कल्याणी नदी में किया दीपदान

न्यूज 22 इंडिया
रामसनेहीघाट-बाराबंकी
राष्ट्र सेवा संकल्प द्वारा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रामसनेहीघाट स्थित लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर एक शाम शहीदों के नाम का आयोजन किया गया जिसमें आए हुए अतिथियों ने शहीदों के योगदान पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्हें देश को आजाद कराने का महान योद्धा बताया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री सतीश चंद शर्मा रहे उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शहीदों की योगदान का ही नतीजा है कि आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं तथा यहां की जनता का अपना खुद का शासन भारत में स्थापित है।

सैकड़ों साल तक अंग्रेजों की हुकूमत के दौरान देश को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि आजादी की लड़ाई के दौरान हजारों की संख्या में देशवासियों ने अपने प्राण न्योछावर किया है।

आज इस मंच के माध्यम से हम उन शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं उनके इस बलिदान को हिंदुस्तान हमेशा याद करता रहेगा। कार्यक्रम के तहत देश भक्ति गीतों के माध्यम से लोगों में देश के प्रति श्रद्धा जगाई गई साथ ही वक्ताओं ने अपने ओजस्वी भाषणों के माध्यम से देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले योद्धाओं को याद किया।

वरिष्ठ कवि रामेश्वर प्रसाद सिंह प्रलयंकर एवं दुष्यंत कुमार शुक्ला सिंघनादी की ओजस्वी कविताओं ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान आए हुए सभी अतिथियों को भारत माता का चित्र अंग वस्त्र एवं देश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों एवं वीर भूमि की मिट्टी भी समर्पित की गई।

देर शाम कल्याणी नदी की पवित्र धारा में दीपदान का भी आयोजन किया गया। इस दौरान अतिथियों में प्रदेश कार्यसमिति भाजपा के सदस्य विवेकानंद पांडेय , अयोध्या सांसद लल्लू सिंह,भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह विजय सिंह पूनम सिंह लज्जा चतुर्वेदी जवाहर वर्मा अभिषेक वर्मा

आकाश पांडे सहित तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे आए हुए अतिथियों का स्वागत सत्येंद्र सिंह मनोज तिवारी वेद प्रकाश त्रिवेदी प्रदीप सिंह कमलेश कुमार वर्मा निर्मल वैश्य विनय सिंह राजपूत ने किया

कार्यक्रम का संचालन विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह मुन्ना एवं आभार प्रदर्शन कार्यक्रम के संयोजक गंगा वक्त सिंह एवं आयोजक इंद्र प्रताप सिंह ने किया।
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: