सुमली नदी पर बने पुल पर हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा जिम्मेदार बेखबर

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
पुल और रोड जॉइंट के बीच कई दिनों से दरार बरकरार है लेकिन विभाग की ओर से अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया जिसके चलते राहगीरों को जान जोखिम डाल के निकलना पड़ रहा है।

बताते चलें कि सूरतगंज हेतमापुर मार्ग स्थित बंभनावां गांव के निकट स्थित सुमली नदी है जिस पर बने पुल और रोड़ जॉइंट किया हुआ है। जो सूरतगंज वाली रोड से हेतमापुर मार्ग के लिए निकलेंगे

वैसे ही पुल के पास पहुंचते ही पता चल जायेगा कि इससे कितनी बड़ी दुर्घटना हो सकती है जो जॉइंट पुल के बीच रोड धस गई है जिसे बड़ा गहरा गड्ढा हो गया है जबकि इसी मार्ग से हजारों वाहनों का आवागमन होता है।

और गन्ने से भरा ट्रक का भी बराबर आवागमन होता रहता है साथ ही बड़े बड़े नेता अधिकारी भी इसी रोड से गुजरते रहते है किंतु किसी का ध्यान इस ओर नही जा रहा है। लगता है कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार है।

साथ संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी पुल वह ज्वाइंड रोड के बीच आई दरार उनकी आंखों से ओझल है। ऐसे में तराई क्षेत्र को जाने वाले दुपहिया चौपहिया पर सवार राहगीर अपनी जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं।

दरार के चलते बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी हुई है स्थानीय लोगों का कहना है कि दिन में तो लोग इधर उधर कटा कर निकल जाते है पर रात में निकलने वाले मोटरसाइकिल सवार अक्सर पुल व रोड के बीच बने गड्ढे के कारण चोटिल हो जाते हैं। बार-बार सूचना देने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देना मुनासिब नहीं समझ रहे।

जबकि ग्रामीणों ने धसी रोड के कारण हुए गढ्ढे में करीबन पांच पांच किलो के पत्थर डाल दिए फिर भी रोड धस्ती जा रही है यदि पुल व जॉइंट रोड के बीच का कार्य जल्द नहीं कराया गया तो कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

रिपोर्ट-सत्यवान पाल

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: