नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह पर आगबबूला विपक्ष, बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर लगाए बड़े आरोप

न्यूज 22 इंडिया
फतेहपुर बाराबंकी
नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर है। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट बनकर तैयार है।

इसी बीच नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने मोर्चा खोलते हुए कार्यक्रम का संयुक्त रूप से बहिष्कार कर दिया है। विपक्ष के मोर्चे को लेकर बाराबंकी से बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग कभी नया संसद भवन बना नहीं पाए सोचते रह गए और उस समय जो बजट दिया था आज से दोगुनी कीमत पर दिया था, तो स्वाभाविक है कि उसमें पैसा लूटने खाने इरादा था इसलिए वह तो बहिष्कार करेंगे ही।

बता दें कि देश के संसद भवन की नई इमारत बनकर तैयार है। 28 मई रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बिल्‍डिंग का उद्घाटन करने वाले हैं। इस दिन नए संसद भवन को राष्ट्र के लिए समर्पित कर दिया जाएगा।

वहीं नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है। 19 राजनीतिक दलों ने कार्यक्रम का संयुक्त रूप से बहिष्कार कर दिया है। उन्होंने बिल्डिंग का उद्घाटन पीएम से करवाने पर बीजेपी को घेर लिया है।

इसी बीच बाराबंकी से बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उपेंद्र सिंह रावत ने कहा की यह प्रोजेक्ट 18 साल पहले बनाया गया था। 18 साल पहले कांग्रेस ने आज से दोगुनी कीमत पर इसका प्रोजेक्ट बनाया था।

लेकिन उसके बाद यह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चला गया था। आज मोदी जी ने इस बिल्डिंग को उस समय बनाए गए प्रोजेक्ट से आधी कीमत पर तैयार करवाया है जिसका 28 तारीख को उद्घाटन है।

बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विपक्ष के लोग कभी नया संसद भवन बना नहीं पाए सोचते रह गए और उस समय जो बजट दिया था आज से दोगुनी कीमत पर दिया था,

तो स्वाभाविक है कि उसमें पैसा लूटने खाने इरादा था इसलिए वह तो बहिष्कार करेंगे ही।

रिपोर्ट-सचिन कुमार

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: