किसान सम्मान निधि कैंपों में अधिकारियों की लापरवाही से किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के साथ जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है। जहां सरकार एक ओर शतप्रतिशत किसानों को इस योजना से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

वही सरकार के प्रयासों पर जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा पानी फेरने का काम किया जा रहा। सरकार द्वारा गांवों में कैंप लगाकर इस योजना से वंचित किसानों को जोड़ने का निर्देश दिया गया।

किंतु गांवों में लगाए जा रहे हैं कैंपों में कृषि विभाग के अधिकारियों के अलावा अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों की अनुपस्थिति के चलते किसानों को इस कैंप का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है।किसान इधर-उधर चक्कर लगाने को मजबूर है।

गुरुवार को विकास खण्ड सिरौलीगौसपुर की ग्राम पंचायतों परसा द्वितीय सिरौलीगौसपुर रसूलपुर हमीदनगर दरवेशपुर में पीएम किसान लाभार्थी संतृप्तीकरण अभियान एवं ग्राम पंचायत स्तरीय खरीफ गोष्ठी के लिए कैंपों का आयोजन किया गया।

यहां पर किसी भी कैंप में कृषि विभाग के अधिकारियों के अलावा अन्य कोई भी संबंधित विभाग का अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं रहा जिससे ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त रही।

परसा के ग्रामीण कृष्ण गोपाल वर्मा ने बताया कि इस कैंप में कृषि विभाग को छोड़कर अन्य कोई भी विभाग का अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं है जिससे हम लोगों को इस कैंप का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा।

परसा एवं सिरौलीगौसपुर के कैंपों का निरीक्षण करने पहुंची ब्लाक प्रमुख सिरौलीगौसपुर रेनू वर्मा को मौके पर सिर्फ कृषि विभाग के अधिकारियों के अलावा अन्य विभागों का कोई भी अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं मिला। जिसपर उन्होंने नाराजगी जताई।

शासन के निर्देशानुसार इन कैंपों में ग्राम प्रधान कृषि विभाग के प्राविधिक सहायक लेखपाल जन सेवा केंद्र के प्रतिनिधि एवं इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के प्रतिनिधि की उपस्थिति अनिवार्य है।

रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: