मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत शैक्षिक उन्नयन हेतु बांटा गया लैपटाप

न्यूज 22 इंडिया
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
कोरोना काल में बेसाहारा हुए बच्चों का सहारा बनी योगी सरकार,मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत मिला लैपटाप,हर महीने मिल रहे चार हजार रुपये उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत कोविड-19 से प्रभावित बच्चों के शैक्षिक उन्नयन हेतु नगर पालिका सभागार बाराबंकी में लैपटॉप वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें इस योजना के तहत नौवीं या उससे ऊपर की कक्षा या व्यवसायी शिक्षा प्राप्त कर रहे है 18 साल तक के 90 बच्चों को लैपटाप की सुविधा प्रदान की गई।

नगर पालिका परिषद सभागार बाराबंकी में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा और बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने सभी बच्चों को लैपटाप वितरित किया।

आपको बता दें कि जनपद के कुल 222 बच्चों को इसी योजना के तहत भरण-पोषण,शिक्षा और चिकित्सा की व्यवस्था के लिये पहले से ही चार हजार रुपये प्रति माह से भी लाभान्वित किया जा रहा है।उनमें से इन 90 बच्चों ने आज लैपटाप पाकर योगी सरकार का धन्यवाद किया।

बच्चों ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार ने उनका साथ दिया,जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो सका है। दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना के दौरान ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता व उनमें से किसी एक की मौत हो गई है

उनके भरण-पोषण की व्यवस्था और आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू की गई थी।वहीं राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता या दोनों में से कोई एक कोरोना के महासंकट के दौरान नहीं रहे।

जिले के उन सभी 222 बच्चों को चिन्हित करके मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत चार हजार रुपये की धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।इसके अलावा इन्हीं में से 90 बच्चों को आज लैपटाप वितरित किया गया है।

उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के सामने यह संकट उत्पन्न हुआ,उनके लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभिभावक बनकर इस योजना की सुविधा दी।जिससे ऐसे बच्चों की शिक्षा में रुकावट नहीं आई और उनका भविष्य सुरक्षित हो सका।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष राज रानी रावत,जिला समाज कल्याण अधिकारी एस पी सिंह,डाक्टर पल्लवी सिंह,सीडीओ एकता सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-श्रेयांश सिंह सूरज

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: