कौशल विकास संस्थान, रायबरेली में प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया यूनिफार्म

न्यूज 22 इंडिया
रायबरेली उत्तर प्रदेश
कौशल विकास संस्थान, रायबरेली, देश के प्रतिष्ठित छः मुख्य संस्थानों में से एक है जिनका परिचालन तेल और गैस क्षेत्र की आठ प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निगमित सामाजिक दायित्व निधि द्वारा किया जाता है।

ज्ञात हो कि इस संस्थान के संचालन का दायित्व गेल (इंडिया) लिमिटेड को दिया गया है। इस प्रमुख संस्थान में 2017 से अब तक लगभग 1500 लाभार्थियों को प्रशिक्षित कर रोजगार से जोड़ा जा चुका है तथा वर्तमान सत्र में संस्थान में प्रशिक्षण के लिए नामांकन कि प्रक्रिया जारी है।

दिनांक 25 मई 2023 को प्रोसेस इंस्ट्रूमेंट ऑपरेटर तथा इंडस्ट्रियल वेल्डर ट्रेड के 50 प्रशिक्षणार्थियों को एक सादे समारोह में यूनिफार्म प्रदान किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय औद्योगिक संस्थान के प्राचार्य अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने छात्र – छात्राओं को उनके आगे आने वाले जीवन के बदलाव से सामंजस्य बिठाने कि प्रेरणा अनेक उदाहरणों को देते हुए समझाया।
कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने सभी
लाभार्थियों को यूनिफार्म प्रदान किया।

समारोह में कौशल विकास संस्थान रायबरेली के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजेश मणि त्रिपाठी, संस्थान के प्रबंधक संजय वर्मा,

संस्थान के प्राचार्य शम्भू यादव सहित राजकीय औद्योगिक संस्थान के विनय कुमार श्रीवास्तव व संस्थान के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे । कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने सभी को हृदयपूवर्क धन्यवाद किया।

रिपोर्ट-गीता राज

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: