छह दिवसीय नेतृत्व विकास प्रशिक्षण के छठवें बैच का हुआ शुभारंभ

 

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट-बाराबंकी
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार की नई रोशनी योजना के तहत बेसिक उत्थान एवं ग्रामीण सेवा संस्थान द्वारा अल्पसंख्यक महिलाओं का छह दिवसीय नेतृत्व विकास प्रशिक्षण के छठवें बैच का शुभारंभ बनीकोडर

ब्लॉक के ग्राम अहमदपुर स्थिति मदरसा में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रभारी पुलिस चौकी अहमदपुर सत्येंद्र पांडेय,

ग्राम प्रधान अंजू वर्मा, मदरसा प्रबंधक नूरुद्दीन ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण किट वितरित किया और महिलाओं को आत्म निर्भर बनने के लिए प्रेरित किया।

चौकी प्रभारी ने कहा कि इल्म ही महिलाओं की ताकत है, महिलाओं को आत्म निर्भर बनने के लिए हर सम्भव जतन करने चाहिए।

ग्राम प्रधान ने कहा कि प्रशिक्षण से कार्य में गुणवत्ता आती है, परिवार पालन, और विकास के लिए अच्छी जानकारी मिलने से महिलाये मजबूत होंगी।

प्रशिक्षक जियालाल ने कहा कि आपको घर से निकलने का मौका मिला है तो आप इन छः दिनों मे मन लगाकर जानकारी हासिल करें जिससे अपना व अपने परिवार के साथ साथ समाज का नेतृत्व कर सकें।

इस अवसर पर प्रशिक्षक अंजली जायसवाल, वंदना देवी, केयर टेकर पंकज राणा ने प्रतिभागियों के थर्मल स्कैन किया तथा मास्क वितरण कर कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक किया।

इस अवसर पर चाइल्ड लाइन 1098 की टीम से अखिलेश कुमार, राम कैलाश ने बच्चों को सुरक्षा के लिए टिप्स बताया। इस अवसर पर मदरसा प्रबंधक ने सभी का स्वागत किया तथा धन्यवाद किया।

इस मौके पर पुष्पेंद्र सिंह सहित गांव की तमाम प्रतिभागी महिलाएं उपस्थित रही। वहीं बंकी ब्लॉक के ग्राम भनौली में पांचवें बैच का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र वितरण के साथ सम्पन्न हो गया।

प्रशिक्षण समापन में बाल कल्याण समिति न्यायपीठ के सदस्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुरेश चंद्र शर्मा एवं ग्राम प्रधान लक्ष्मी शरण ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित कर शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर ज़ीनत बेबी सहित अमित कुमार, अमृता शर्मा उपस्थित रहे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: