जिम्मेदारों की मिलीभगत से अवैध मिट्टी खनन करने वालों के हौसले बुलंद

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सत्यवान पाल
सूरतगंज बाराबंकी
मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी सूरतगंज के उत्तरांचल दिशा के एंडौरा गांव में अवैध खनन पर अंकुश लगा पाने में प्रशासन विफल है। दावों के बाद इस क्षेत्र में खनन माफियाओं पर अंकुश लग नहीं पाया है। दिन रात इस क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रालियों की आवाज गूंजती रहती है।

जिम्मेदार अधिकारी अवैध खनन पर रोक के दावे भले ही कर रहे हों लेकिन वास्तविकता इससे परे है। स्थानीय पुलिस और राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से खनन माफिया धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे हैं।

माफिया इस क्षेत्र से अवैध रूप से पीली बालू का खनन कर बाजार में मनमाने रेट पर बेंच रहे हैं। जानकारों का मानना है कि इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी है लेकिन कोई कार्रवाई न होने से खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। पहले रात के अंधेरे में बालू मिट्टी का खनन करके सप्लाई होती थी,

लेकिन अब तो दिन के उजाले में भी बेरोकटोक अवैध खनन कर मिट्टी की सप्लाई की जा रही है। यहां खनन का कार्य चरम सीमा पर चल रहा है।

इस सम्बंध में थानाध्यक्ष बीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि खनन की जानकारी नहीं है, चौकी इंचार्ज से जानकारी कर माफियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी रामनगर राजीव कुमार शुक्ल ने बताया कि उस क्षेत्र में कोई मिट्टी खनन का परमिशन जारी नहीं हुआ है।

अगर खनन हो रहा है, तो गलत है। टीम भेजकर माफियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: