चुनावी रंजिश में गरीब पात्र ब्यक्ति का काटा गया आवास

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
चुनावी रंजिश के चलते गरीब पात्र व्यक्ति का प्रधानमंत्री आवास ग्राम प्रधान की मिलीभगत से बिना जांच किए ही अपात्र घोषित कर काट दिया गया है।

पीड़ित ने इस मामले की शपथ पूर्वक शिकायत जिला अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी से करके न्याय दिलाने की मांग की है। मामला विकासखंड सिरौलीगौसपुर की ग्राम पंचायत किंतूर का है ।

यहां के निवासी मुजम्मिल पुत्र असफाक का नाम प्रधानमंत्री आवास पात्रता सूची क्रमांक संख्या 136 पर अंकित है। इस बार पंचायत चुनाव में गांव का ग्राम प्रधान बदलते ही उसको अपात्र कर दिया गया है ।

जबकि लाभार्थी मुजम्मिल त्रिपाल पन्नी तान कर अपने परिवार के साथ काफी समय से प्रधानमंत्री आवास पाने की आस में जैसे तैसे गुजर बसर कर रहा है ।उसे पूर्व में सरकार द्वारा शौचालय भी दिया जा चुका है और अंत्योदय राशनकार्ड धारक भी है।

इसके बावजूद चुनावी रंजिश के कारण ग्राम प्रधान की सांठगांठ से अधिकारियों ने उसे अपात्र घोषित कर दिया है।

आवास पाने से वंचित कर दिए गए पात्र लाभार्थी का परिवार काफी परेशान है। पीड़ित लाभार्थी ने बताया अधिकारियों ने प्रधान की शह पर बिना गांव में आकर जांच किए ही भाइयों के आवास को मेरा बता कर मुझे अपात्र घोषित कर दिया है।

इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी अभय शुक्ला ने बताया की इनका पक्का घर बना हुआ है आवाज पाने के लालच में घर के बगल में ही फूस का आवास बनाकर रह रहे हैं।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: