प्रधान संघ ने पहली बैठक कर खंड विकास अधिकारी को सौंपा दस सूत्रीय माँग पत्र

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जिले के सिद्धौर ब्लाक मुख्यालय के ब्लॉक सभागार में  प्रधान संघ अध्यक्ष हाजीपुर श्याम नगर ग्राम प्रधान अमर बहादुर वर्मा की

अगुवाई में प्रधानों ने दस सूत्री ज्ञापन खंड विकास अधिकारी को सौंप कर समस्याओं के निस्तारण कि मांग की है।

बुधवार को खंड विकास अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में प्रधानों ने कहा है कि ग्राम पंचायतों में व्यक्तिगत शौचालयों को सामान्य रूप से सभी पंचायतों में वितरण किया जाए।

ग्राम पंचायतों में निर्मित कराया गए सामुदायिक  शौचालय में मनमाने ढंग से  नियुक्ति की गई है। जिसमें ग्राम सभा के प्रस्ताव से नए सिरे से नियुक्ति किया जाय।

क्षेत्र पंचायत स्तर पर विकास कार्यों के लिए सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से कार्यों के प्रस्ताव प्राप्त करने के बाद ही समान रूप से कार्य किया जाय।

विकास खंड मुख्यालय पर प्रधानों के बैठने के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया जाय।

ग्राम पंचायतों में गठित स्वयं सहायता समूहो में से कुछ समूहों को कुछ विशेष समूह को लाभ दिये जाने कि व्यवस्था को समाप्त किया जाय, तथा नये समूहों का गठन कर उन्हें भी लाभ दिया जाय।

ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधानों एवं सचिवों में विकास कार्यों को लेकर हो रहे मतभेद को समाप्त कराया जाय।

ग्राम पंचायतों में नये जाब कार्ड बनाए जाय। ग्राम पंचायतों में विभिन्न अनुदान से प्राप्त होने वाली धनराशि तकनीकी सहायक रोजगार सेवक स्वयं सहायता समूह के

कर्मियों को मानदेय भुगतान की व्यवस्था अलग निधि से कराई जाए ग्राम पंचायतों में नहरों से सिंचाई की व्यवस्था किसानों को दिए जाने के उद्देश्य से नहरों की सिंचाई नालियों की सफाई का कार्य मनरेगा मैं सम्मिलित किया जाए।

सहित दस  मांगों को लेकर प्रधान संघ ने खंड विकास अधिकारी सिद्धौर यशोवर्धन सिंह को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर  प्रधान संघ उपाध्यक्ष सुशील कूमार,इंदल कुमार, आनंद प्रकाश, नीरज कुमार, धर्मराज, अंकित वर्मा, मो.हाकिम, मायाराम, इशरार,उदय प्रकाश,विपिन कुमार ,

सरोज कुमार, अनिल कुमार मोहम्मद हकीम शिवकुमार अनीता देवी अवध राम व रामचंद्र धीमान समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: