महिला की मौत के बाद हुआ हंगामा प्राइवेट अस्पताल किया गया सीज

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राजकुमार वर्मा
दरियाबाद बाराबंकी

स्थानीय कस्बे में अवैध तरीके से संचालित प्राइवेट हॉस्पिटल में लापरवाही के चलते गर्भवती महिला की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है  ।

रविवार को प्राइवेट अस्पताल पहुँचे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र प्रभारी संजय पांडे ने अस्पताल को सीज कर दिया है ।

शनिवार को दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गुमान निवासी राज कुमार की पत्नी मीना देवी 25 वर्षीय गर्भवती थी ।

परिजन महिला को लेकर शनिवार की सुबह इलाज के लिये बनीकोडर गये थे । जहाँ डॉक्टरों ने प्रसव का समय न होने की बात बोलकर घर भेज दिया था ।

लेकिन लालपुर गुमान की आशा बहु ने परिजनों को दरियाबाद में कस्बे में चलने वाले एक निजी अस्पताल गायत्री हॉस्पिटल में ले आये और भर्ती करवा दिया ।

लेकिन शनिवार की दोपहर बाद अस्पताल संचालन ने हालत गम्भीर होने की बात बोलकर ले जाने की सलाह दी । प्रसूता को अस्पताल के बाहर कर दिया गया । इसी बीच प्रसूता की मौत हो गयी ।  मृतक के पति द्वारा अधीक्षक से शिकायत भी की गयी थी ।

जिस पर रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक कुमार संजय पांडे ने अवैध रूप से संचालित अस्पताल को सीज कर  दिया है ।
कस्बे में प्राइवेट अस्पतालों की भरमार

दरियाबाद कस्बे में इन दिनों प्राइवेट अस्पतालों की भरमार है ।स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर  मानक विहीन अस्पताल कस्बे में संचालित है ।

अस्पताल के बाहर डॉक्टरों के केवल नाम लिखे होते है लेकिन आपताल के अंदर डॉक्टर नही बल्कि अशिक्षित लड़के लडकिया इलाज कर मरीजो की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते  है ।

ऐसा नही है इन सब बातों से स्वास्थ महकमा अनजान है  जब कोई घटना घटती है तो प्रशासन अस्पताल सीज कर अपना पल्ला झाड़ लेता है ।

जब इस विषय पर अधीक्षक कुमार संजय पांडे से बात की गयी तो उन्होंने बताया प्रसूता के मौत के मामले में अस्पताल सीज कर दिया गया है ।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: