नौ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का किया गया आयोजन

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट-बाराबंकी
शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन गायत्री शक्तिपीठ रामसनेहीघाट पर नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें  लोगों ने पहुंचकर यज्ञ में हिस्सा लिया।

गायत्री परिवार के संयोजक एवं शक्तिपीठ के मुख्य ट्रस्टी डॉ शिवाकांत त्रिपाठी के संचालन में आयोजित इस महायज्ञ में सैकड़ों लोगों ने आहुतियां डाली तथा ईश्वर से प्रार्थना की थी समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं अंधविश्वासों खत्म करने में सहायता करें।

श्री त्रिपाठी ने इस मौके पर यज्ञ की महिमा बताई तथा कहा कि शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में घर-घर गायत्री यज्ञ का अभियान चलाया जा रहा है हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा गांव तक पहुंच कर घर घर गायत्री यज्ञ संपन्न कराते हुए गंगाजल एवं देव स्थापना कराई जाय।

इसी कड़ी में बनी कोडर गांव स्थित हरदेव बाबा मंदिर के परिसर में सजे दुर्गा पंडाल में भी रासलीला का मंचन किया गया। रासलीला का शुभारंभ विश्व हिंदू परिषद राम सनेही घाट के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह मुन्ना एवं समापन अवसर पर

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव विभाग प्रचारक कौशल किशोर एवं संजय सिंह मौजूद रहे। पूजा समिति द्वारा इन अतिथियों को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: