प्रभारी निरीक्षक व चौकी प्रभारी  ने पूजा अर्चना कर पुलिस चौकी का किया संचालन

न्यूज 22 इंडिया

रिपोर्ट-सत्यवान पाल
सूरतगंज बाराबंकी
कई वर्षों से इंटर कालेज के किचन में संचालित त्रिलोकपुर पुलिस चौकी को आखिरकार विजयदशमी के दिन अपनी टीनशेड में मिला आशियाना ।

प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव , चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने पूजा अर्चना कर फीता काटकर चौकी का शुभारंभ किया।

बताते चले कि मसौली थाना क्षेत्र के अतिसंवेदनशील हल्का नम्बर तीन के कस्बा त्रिलोकपुर में ग्रामीणों की वर्षो से पुलिस चौकी की मांग अब साकार होती हुई नजर आयी हैं।

जो कस्बा त्रिलोकपुर में काफी संख्या में व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं, लेकिन वहां पर सुरक्षा को देखटेवहुए पुलिस के बैठने की व्यवस्था नहीं थी। वहीं पूर्व में लगातार हुई आपराधिक वारदातों के चलते लोगों ने भी त्रिलोकपुर में चौकी खोलने की मांग की थी।

जिस पर उच्चाधिकारियों ने जल्द चौकी खोलने का आश्वासन देते हुए। कई बार जमीन की तलाश कर भूमिपूजन तक किया, परन्तु पुलिस चौकी का निर्माण नही हो सका।

जो मसौली थाना क्षेत्र का हल्का नम्बर तीन काफी संवेदनशील माना जाता था। जिसमें करीब एक दर्जन से अधिक गांव आते है , जिनकी सुरक्षा व्यवस्था हमेशा राम भरोसे रहती थी।

जो अपराध नियंत्रण एव सुरक्षा की दृष्टिगत कई वर्ष पूर्व बीपी शुक्ला इंटर कॉलेज के किचन में संचालित हो रही थी । जबकि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से बकायदा त्रिलोकपुर चौकी प्रभारी के नाम से तैनाती होती है थानों में तैनात उपनिरीक्षक जब त्रिलोकपुर चौकी प्रभारी के रूप तैनाती का आदेश पाते है

तो खुश होते है परन्तु तैनाती स्थल पर जब पहुंचते है तो खुला आसमान देख खुशी मायूस में बदल जाती थी।

महिला उपनिरीक्षक शिखा सिंह के प्रयास के बाद टीनसेट में तैयार हुई पुलिस चौकी

कुछ माह पूर्व जिले की तेजतर्रार महिला उपनिरीक्षक शिखा सिंह को त्रिलोकपुर चौकी का पद भार सौंपा गया और उन्होंने चौकी भवन के प्रयास शुरू किये और निरन्तर लोगो से सहयोग लेकर काम की शुरुआत कर दी। चौकी निर्माण कार्य प्रारंभ होने से लोगो मे खुशी का माहौल देखा गया।

इसी बीच चौकी प्रभारी शिखा सिंह का स्थानांतरण महिला थानाध्यक्ष के रूप में हो गया और नये चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय ने शिखा सिंह द्वारा शुरुआत की गई मुहिम को बढ़ाते मिट्टी पटाई एव बाउंड्रीवाल कराकर टीनशेड के नीचे चौकी का संचालन शुरू कर दिया।

जो शुक्रवार को विजयदशमी के दिन प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव एव चौकी प्रभारी कन्हैया पांडेय  ने चौकी का उदघाटन किया इस मौके पर क्षेत्र के ग्राम प्रधान समाजसेवी व हेड कांस्टेबल प्रदीप मिश्रा , कांस्टेबल अनुज मिश्रा , कांस्टेबल प्रिंस जायसवाल आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: