भाजपा विधायक शरद अवस्थी का प्रयास लाया रंग जल्द शुरू होगा इंटर लॉकिंग सड़क निर्माण कार्य

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
रामनगर विधायक शरद कुमार अवस्थी के प्रयासों से कोटवाधाम तीर्थ स्थल इंटर लॉकिंग सड़क विकास कार्यो पर  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगी मुहर शीघ्र शुरू होगा सड़कों का निर्माण।

समर्थ साई बड़े बाबा जगजीवन दास साहब की तपोस्थली श्री कोटवाधाम के विकास के लिए विधायक शरद अवस्थी के प्रयास से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक सात आठ सड़कों का सौगात देकर अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

लाखों की लागत से बनने वाली इन सड़कों को लेकर शासनादेश भी जारी हो गया है। मुख्यमंत्री द्वारा श्री कोटवाधाम में सड़कों के लिए धनराशि जारी करने पर महंत नीलेन्द्र बक्श दास ने उनका आभार जताया है।

ग्राम पंचायत कोटवा धाम में उत्तर फाटक से अभरण सरोवर तक इंटरलॉकिंग मार्ग निर्माण कार्य होगा जिसकी लंबाई 54 मीटर और लागत दो लाख 97 हजार होगी।

श्री कोटवा धाम में ही पूर्व फाटक से उत्तर फाटक तक इंटरलॉकिंग मार्ग के निर्माण पर भी चार लाख 24 हजार खर्च होंगे। इसी तरह ग्राम पंचायत कोटवा धाम में होली के दर से पूर्व फाटक तक इंटरलॉकिंग सड़क बनाई जाएगी जिस पर चार लाख 64 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे।

ग्राम कोटवा धाम में ही अभरन सरोवर से बसंता बुआ तक इंटरलॉकिंग मार्ग निर्माण कार्य आठ लाख 49 हजार रुपए की लागत से होगा।

कोटवा धाम सनावा मार्ग से अभरन दक्षिण आरसीसी संपर्क मार्ग तक इंटरलॉकिंग लगाई जाएगी जिस पर आठ लाख 40 हजार व्यय होंगे।

कोटवा धाम में ही मेला आरसीसी रोड से बाबा खुटपुट के घर तक इंटरलॉकिंग सड़क बनाने में चार लाख 66 हजार का खर्च होंगे। कोटवाधाम सनांवा मेला रोड से मंदिर दक्षिण आरसीसी तक इंटरलॉकिंग मार्ग निर्माण कार्य पर भी 10 लाख 89 हजार रुपये खर्च होंगे।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत कोटवा धाम में सतगुरु धीमान के घर से बरदही डामर रोड तक इंटरलॉकिंग कार्य में पांच लाख 41 हजार खर्च होंगे। इस प्रकार कुल मिलाकर करीब 50 लाख की सड़कें श्री कोटवा धाम में बनाई जाएंगी।

उच्च स्तरीय सूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाराबंकी को लेकर पहले से ही काफी संजीदा है।

शिव नगरी श्री लोधेश्वर महादेवा और समर्थ साईं बड़े बाबा के दरबार श्री कोटवा धाम के प्रति व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री ज्यादा गंभीर है।मुख्यमंत्री द्वारा आठ सड़कों को लेकर शासनादेश जारी करने पर लोगों की सरकार के प्रति आस्था बढेगी ।

समर्थ साई जगजीवन दास साहेब पूरे देश व प्रदेश में आस्था के केंद्र हैं। सत्यनाम के माध्यम से मोक्ष प्राप्त करने की सरल विधि बताने वाले समर्थ साई जगजीवन दास साहेब के चार पावा 14 गद्दी के विकास के लिए भी आजादी के बाद से ही मांगे उठती रही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: