सोम प्रकाश मिश्र बने नई पीढ़ी फाउंडेशन शिक्षक इकाई के जिला अध्यक्ष

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट बाराबंकी।
विकास खण्ड बनी कोडर के बेसिक शिक्षा के अध्यापक सोम प्रकाश मिश्र को नई पीढ़ी फाउंडेशन की शिक्षक इकाई का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

पूर्वांचल जोन के शिक्षक शाखा के संयोजक डॉ राजीव कुमार वर्मा ने सोम प्रकाश मिश्र को जिला अध्यक्ष नियुक्त करते हुए बताया कि नई पीढ़ी फाउंडेशन की अवधारणा है कि आज की पीढ़ी की सोच उसमे होने वाले परिवर्तन एवम  पुरानी पीढ़ी के बीच की दूरी को मिटाना है  उन्होंने बताया कि नई पीढ़ी फाउंडेशन नई पीढ़ी के चहुंमुखी विकास को समर्पित एक पंजीकृत संस्था है ।

जो राष्ट्र की सेवा हेतु एक दूरगामी योजना के तहत देश के तमाम राज्यों में नई पीढ़ी की 5 इकाइयां विस्तार पा रही हैं  जिसमें नई पीढ़ी महिला शाखा, नई पीढ़ी शिक्षक शाखा, नई पीढ़ी अभिभावक शाखा, नई पीढ़ी खेलकूद शाखा तथा नई पीढ़ी पर्यावरण शाखा शामिल है।

नई पीढ़ी फाऊंडेशन द्वारा देश के लगभग हर प्रदेश और प्रत्येक जोन में अन्य शाखाओं सहित शिक्षक शाखा का विस्तार किया जा रहा है। यह शाखाएं देश के कई राज्यों में स्थापित हो चुकी हैं।

नई पीढ़ी फाउंडेशन की शिक्षक शाखा देश के शिक्षकों को एक ऐसा मंच प्रदान करता है जहां एकत्रित होकर वह एक दूसरे के अनुभवों से कुछ सार्थक हल निकालने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं ।

इन सबके साथ ही शिक्षकों के  विभिन्न समस्याओं के निराकरण मे नई पीढ़ी फाउंडेशन की शिक्षक शाखा कार्य करेगी।

नई पीढ़ी फाउंडेशन शिक्षक शाखा के सुझाव पर नई पीढ़ी नामक अपने  शिक्षकों को  प्रकाशित व प्रसारित करने का काम भी किया जायेगा जिससे लोग अच्छे शिक्षकों से प्रेरणा ले सकें।

नई पीढ़ी फाउंडेशन समय-समय पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी मंचों के माध्यम से योग्य शिक्षकों को विभिन्न सम्मान समारोह में सम्मानित प्रोत्साहित व पुरस्कृत करने का भी कार्य कर रही है।

सोम प्रकाश मिश्र के नई पीढ़ी शिक्षक शाखा के जिलाध्यक्ष मनोनीत होने पर विकासखण्ड के शिक्षकों श्रीश चतुर्वेदी शिक्षक संघ के विभिन्न इकाई के अध्यक्ष दिग्विजय पांडेय मो रिजवान हरिशंकर वर्मा डॉ नरेंद्र प्रकाश मिश्र

सुधीर तिवारी श्वेता अम्बरीष कुमार सिंह राजीव कुमार राजीव साहू आजाद सिंह योगेंद्र त्रिपाठी उमाकांत मिश्रा आशीष वर्मा आयुष तिवारी

अनुपम मिश्रा अचल सिंह मीनू अवस्थी दीपक कुमार अरविंद कुमार अर्चना शीला श्रीवास्तव सहित क्षेत्र के सम्मानित नागरिकों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: