बेखौफ चोर दे रहे हैं चोरी की घटनाओं को लगातार अंजाम

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
चोरी की वारदातों के बाद भी स्थानीय पुलिस की नाकामी व रात्रि गश्त के अभाव में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। जो लगातार चोरी का सिलसिला जारी है, जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चोर अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

ऐसे में स्थानीय क्षेत्र के लोगों का पुलिस की कार्यप्रणाली से विश्वास उठ चुका है तथा पुलिस के सेवा, सुरक्षा व सहयोग के दावे हवा हवाई साबित हो रहे है। जिससे चोरों के अंदर का डर लगता है अब खत्म होने लगा है और चोर दाव पाते ही हाथ साफ कर रहे है।

कुछ ऐसा ही मामला पूर्व में स्थानीय थाना मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के लालपुर करौता चौकी अन्तर्गत बहादुरपुर गांव मजरे हरक्का का सामने आया था जिसका पुलिस अभी तक पता नही लगा सकी जो एक अज्ञात चोरो ने लाखों की चोरी को अंजाम दे कर फरार हो गए।

जिस संबंध में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देखर अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। जिसपर पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी हैं।
मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के कैथा गांव में अज्ञात चोरों ने घर में रखें सोने चांदी के जेवरात सहित नगद रुपयों की चोरी की घटना को अंजाम दिया।

इसकी जनकारी जब परिजनों को हुई तो घर में कोहराम मच गया। वही सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पडताड़ में जुट गई। दरअसल यह पूरा मामला मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र का है जहां शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने बेलहरा चौकी अन्तर्गत कैथा गांव निवासी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव पुत्र स्वर्गीय राधेश्याम के घर का ताला तोड़ चोर अन्दर प्रवेश हो गए और नगदी सहित लाखों जेवरात पर हाथ साफ कर दिया।

हरिश्चंद्र पांच भाई हैं जिनका नाम सुभाष , नीरज , अमरीश व विपिन के संग संयुक्त रूप से रहते है। जिनकी सभी की शादी हो गई है और अगल- अगल कमरे में सो रहे थे और उनकी पत्नियों की जेवरात बक्शे में सुरक्षित रखी हुई थी वही घर में घुसे अज्ञात चोरों ने टाला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात सहित लाखों की चोरी को अंजाम दे डाला और फरार हो गए।

पीड़ित का आरोप है कि अज्ञात चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुसे और चोरों ने घर के कमरों को निशाना बनाया और बक्से में रखे सोने चांदी के लाखों के जेवरात सहित नगद पंद्रह हजार रुपए की चोरी को अंजाम देकर फरार हो गए ।

वही परिजनों को इसकी जानकारी शनिवार की भोर सुबह हुई जब तीन बजे घर वाले उठे तो देखा कि कमरे के दरवाजे बाहर से बंद है तो एक दूसरे को पुकारने लगे फिर सब ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो आस पास के लोग एकत्रित हुए और कमरों की कुंडी खोली तो देखा कि घर का सारा सामान इधर उधर बिखरा पड़ा हुआ हैं, जिसे देख परिजन दंग रह गए ।

जिसमें पीड़ित का करीब 12 लाख का नुकसान हुआ है। और पीड़ित हरिश्चंद्र ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर चोर को पकड़ने और माल बरामद कराने की मांग की हें। वही सूचना पर पहुंची पुलिस व डॉग स्क्वायड टीम ने कड़ी छानबीन की है ,

और पुलिस पीड़ित को हरसंभव चोरी की घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया है। अब देखना यह हैं कि पुलिस कितनी जल्द चोरी का खुलासा करती है।
रिपोर्ट-सत्यवान पाल

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: