सैदनपुर में बनेगा विद्युत पावर हाउस दर्जनों गाँवो को बिजली की समस्या से मिलेगी मुक्ति

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
सैदनपुर में बनेगा विद्युत पावर हाउस दर्जनों गाँवो को बिजली की समस्या से मिलेगी मुक्ति।प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।पूर्व विधायक द्वारा किए गए प्रयासों से अब बड़ी आबादी के गांवों के मध्य सैदनपुर में विद्युत उपकेंद्र बनेगा।

लंबी दूरी से सप्लाई में आने वाली बाधाओं से निजात मिलेगी इसके बन जाने से क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांवों को सुचारू एवं नियमित रूप से विद्युत सप्लाई मिल सकेगी।रामनगर के पूर्व विधायक शरद अवस्थी के द्वारा किए गए प्रयासों से क्षेत्र के सैदनपुर में उप केंद्र को मंजूरी मिल गई है पूर्व विधायक ने एक वर्ष पूर्व यहां के उप केंद्र बनने का प्रस्ताव भेजा गया था।

क्योंकि इस क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था अभी तक मसौली से संचालित की जा रही थी। इसमें काफी दिक्कतें आ रही थी तहसील क्षेत्र के करीब एक दर्जन बड़े कस्बों सहित तीन दर्जन गांवों को विद्युत विभाग तोहफे के रूप में उन्हें विद्युत उपकेंद्र देने की योजना बनाई है।

सैदनपुर एक ऐसा क्षेत्र है जहां पर अब तक विद्युत सप्लाई करीब 15 किलोमीटर की दूरी मसौली उप केंद्र से मिलती रही है।आंधी बरसात में फाल्ट होने के कारण विद्युत सही करने में हफ्तों लग जाते थे प्रदेश सरकार यहां विद्युत केंद्र बनाने का फैसला किया है।

इसके बन जाने से सैदनपुर सहित रामपुर भवानीपुर चौखंडी बिरौली विकौली परसा तुरकानी संदेवा केवलापुर मुस्काबाद हमीनपुर भैसुरिया औरेला सहित तीन दर्जन से अधिक गांवों को बिजली मिल सकेगी।इसके अतिरिक्त सिरौलीगौसपुर उपकेंद्र से जुड़े मौलाबाद प्यारेपुर मैलारायगंज रमसहाय किशुंदासपुर गांवों को भी इस उपकेंद्र से जोड़ जोड़ने की योजना बनाई जाएगी।

सैदनपुर के ग्राम प्रधान मसूद रियाज ने बताया कि विद्युत विभाग से प्रस्ताव मांगा गया है सैदनपुर रजबहा के समीप ढाई बीघा जमीन इसके लिए प्रस्तावित की गई है। इसके बन जाने से आसपास के बड़ी आबादी वाले गांव को काफी लाभ मिलेगा  और आए दिन आने वाली विद्युत समस्याओं से निजात मिलेगी।

पूर्व विधायक शरद अवस्थी ने बताया की उपकेंद्र के लिए मुख्यमंत्री जी को लिखा था जिनकी स्वीकृति मिल चुकी है यह क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस संबंध में रामनगर सबडिवीजन के अधिशाषी अभियंता हर्षित श्रीवास्तव ने बताया की सैदनपुर में उपकेंद्र प्रस्तावित है शीघ्र ही प्रस्ताव लेकर कार्य शुरू कराया जाएगा।

सैदनपुर निवासी पंकज कुमार बताते हैं कि इस विद्युत उप केंद्र के बन जाने से हम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और समय से बिजली मिलेगी फाल्ट में कमी आएगी।वही साजिद अली ने बताया कि सरकार ने यह उचित कदम उठाया है
हमारे कस्बा सैदानपुर सहित आसपास के गांव को भी नियमानुसार सुचारू से बिजली मिल सकेगी।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: