बच्चों की मेहनत रंग लाई तो मम्मी-पापा का भी खुशी का ठिकाना न रहा, घर- मोहल्लों में खूब बंटे लड्डू

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड ने इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा के परिणाम शनिवार यानी 18 जून को घोषित कर दिए थे जो परीक्षा परिणाम आते ही स्थानीय छात्रो द्वारा अच्छे नम्बरों से हाईस्कूल पास करने की लोगों को जानकारी मिली तो ख़बर क्षेत्र भर में फैली गई जिससे शुभचिंतकों के बधाई के लिए फोन आने लगे वही लोग घर पर पहुंचकर बधाई देने लगे जो बधाई का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

वही छात्राओं ने बताया कि सिर्फ घंटों के हिसाब से पढ़ने से कुछ नहीं होता अगर आप मन लगाकर और एकाग्र होकर पढ़ाई करते हैं तो आपकी सफलता पक्की है और लगातार पढ़ना चाहिए। जिससे हर एक मुश्किल आसानी में बदल जायेगी।

आपको बताते चलें कि जनपद क्षेत्र के सुढियामऊ नेता सुभाष शिक्षा निकेतन विद्यालय के बच्चों ने हाईस्कूल में नैन्सी यादव 86.16 प्रतिशत ग्राम कटरा व आंशी मौर्या ग्राम नंदऊपारा 84 प्रतिशत, सोनम सिंह ग्राम गोपालपुर 82.5 प्रतिशत, वर्तिका सिंह ग्राम जफरपुर 82 प्रतिशत , महिमा सिंह ग्राम जफरपुर 80.1 प्रतिशत ,

रुचि कश्यप ग्राम मामपुर 79.83 प्रतिशत, स्वाती पटेल ग्राम बिलौली 78 प्रतिशत जबरदस्त बाजी मारी जो परीक्षा में अच्छे अंक लाकर जनपद के साथ- साथ अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया।

बच्चों की इस कामयाबी से परिजन सहित उनके स्कूल के शिक्षकों के चेहरे पर भरपूर्ण खुशी झलक उठी। इन बच्चों का कहना है कि स्कूल के अलावा घर पर भी 6 से 8 का घण्टे का समय निकाल कर पढ़ाई करते थे। जिसमें टीचर व मम्मी- पापा की अहम भूमिका रही।

ये छात्रा एक मध्यम परिवार से आती हैं। ऐसे में कड़ी मेहनत से जो मक़ाम हासिल किया है वो दूसरों के लिए एक सबक़ है इसलिए हर कोई उन्हें पलकों पर बैठाता हैं इन बच्चों के पिता दिलीप यादव , राजमल मौर्य, करुणेश सिंह, महेन्द्र प्रताप सिंह , सतेंद्र सिंह, नौमी लाल ,

विनय कुमार बताते हैं कि बच्चों की पढ़ाई की तरफ इतनी लगन व जुनून देखकर हमें गर्व हुआ कि लड़कियां भी एक नया मुकाम हासिल कर सकती हैं। वही छात्राओं ने कहा इसकी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व प्रबंधक- प्रशांत सिंह राठौर ,

प्रधानाचार्य- हिमांशु सिंह राठौर आदि गुरु जन को जाता हैं जिन्होंने मुझे पढ़ाई करने के लिए साहस बढ़ाया जिससे हम लोग इस मुक़ाम पर पहुच सके।।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: