बैरिकेटिंग में लगा हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से मवेशी की हुई मौत

न्यूज 22 इंडिया
सिद्धौर बाराबंकी
कोठी थाना क्षेत्र के बाबापुरवा मजरे इब्राहिमाबाद गांव के बाहर ट्यूबवेल पर मवेशियों से फसल बचाने के लिए बैरिकैडिंग कर तार बाद रखा था।तथा तार में दौड रहे करंट की चपेट में आने से एक गोवंश की मौत हो गई।

ग्रामीणों की सूचना पर देर शाम तक पशुपालन विभाग से कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।आरोपी ने गोवंश के शव को खुले आसमान के नीचे छोड़ दिया। जिसकी दुर्गंध से गांव के लोगों का जीना मुश्किल है।
जानकारी के अनुसार मामला कोठी थाना क्षेत्र के बाबापुरवा मजरे इब्राहिमाबाद गांव निवासी अवधराम रावत के खेत विद्युत ट्यूबवेल है। यही मवेशियों से फसल बचाव के लिए खेत के चारों ओर कटीले तारों से बैरकटिंग भी हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि इन्हीं कटीले तारों में हाई वोल्टेज करंट को दौड़ा देता है। ऐसे में आए दिन पशु पक्षी, छुट्टा मवेशी व वनरोज की दुर्घटना में मौत हो रही है। शुक्रवार क्षेत्र के एक छुट्टा मवेशी गोवंश उसकी चपेट में आने से मौत हो गई‌। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पशुपालन विभाग को दी गई लेकिन कोई कर्मचारी मौके तक नहीं पहुंचा।

जबकि पशु चिकित्सक सुरेश पाल का कहना है कि गोवंश की मौत पर पुलिस विभाग में मुकदमा दर्ज होने पर शव का पोस्टमार्टम कराया जाता है। लेकिन चिकित्सक सुरेश पाल ने अपने प्राइवेट व्यक्ति को भेज कर गोवंश के शव को निस्तारण कराया है।
रिपोर्ट-रणविजय सिंह

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: