यातायात नियमों को लेकर किया गया जागरूक

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
सरकार के दिशा निर्देश अनुसार सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। साथ ही जागरूकता पर बल दे रही है।

और प्रचार प्रसार के लिए शिक्षा विभाग को सड़क सुरक्षा पर विद्यालय स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने एवं सड़क किनारे के विद्यालयों के शिक्षकों एवं बच्चों के लिए यातायात मार्गदर्शिका के प्रति तरह तरह के विज्ञापन पोस्टर बैनर नुकदड़ नाटक ,यातायात माह आदि प्रोग्राम द्वारा लोगो को जागरूक करने की कोशिश की जाती रही है।

इसी क्रम में शुक्रवार को सूरतगंज स्थित इकरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चो ने यातायात नियमों को ले कर लोगों को जागरूक किया। बच्चो ने यातायात नियमों को तोड़ने वालो को नियमों का पालन करने की सीख दी।बिना हेलमेट पहने व मोटरसाइकिल पर तीन लोग होने पर उनको पुष्प भेंट कर हेलमेट पहनने व यातायात नियमों का पालन करने की सीख दी।

सूरतगंज चौकी प्रभारी कन्हैया लाल पांडे ने बच्चो को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी तथा बच्चो द्वारा किए गए जागरूकता अभियान की सराहना कर बच्चो का उत्साह बढ़ाया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद ज़ैद अभिराम मिश्रा, मोहित मिश्रा, प्रधान पति अरविंद कुमार गुड्डू , ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शेखर हयारण आदि लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट-सत्यवान पाल

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: