प्रधान पर लगा सरकारी तालाब पर बिना पट्टा मछली पालन का आरोप

न्यूज 22 इंडिया
बनीकोडर बाराबंकी
असंद्रा थाना क्षेत्र के बसैगापुर मजरे ढेमा गांव स्थित सरकारी तालाब में ग्राम प्रधान द्वारा बिना किसी अनुमति के मत्स्य पालन कराए जाने की शिकायत पर रविवार को राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की ।
थाने से संबद्ध दिलावलपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के बसैगापुर गांव निवासी शिकायतकर्ता रामजी यादव के अनुसार रविवार सुबह गांव के उत्तर दिशा में स्थित धर्मताल नामक तालाब के किनारे वह शौच के लिए गया था ।

जहां उसने देखा कि कुछ लोग तालाब में जाल डालकर मछलियां पकड़ रहे हैं । तालाब में जाल लगाकर उक्त लोग करीब तीन कुंतल मछलियां पकड़ कर चले गए ।

रामजी ने एसडीएम रामसनेहीघाट से तत्काल इसकी शिकायत की । एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल पवन मौर्य मौके पर पहुंचे और शिकायतकर्ता सहित अन्य लोगों के बयान दर्ज किए ।

जानकारी पाकर चौकी के पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे । शिकायतकर्ता के अनुसार ग्राम प्रधान रामकैलाश कनौजिया ने बिना किसी अनुमति के सरकारी तालाब में मछलियां पलवायी जिससे सरकार को हजारों के राजस्व की क्षति हुई है ।

इस संबंध में लेखपाल पवन मौर्य का कहना है कि सूचना पर मौके की जांच की गई है । जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाएगी।
रिपोर्ट-भक्तिमान पांडेय

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: